प्रदेशभर के शुगर मिलों में भी खोली जाएंगी कैंटीन, सस्ती दर पर मिलेगा भोजन: सीएम

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि मजदूरों व किसानों के लिए शुरू की गई अटल किसान-मजदूर कैंटीन योजना कारगर साबित होगी। इससे सब्जी मंडी, अनाज मंडी में आने वाले मजदूरों को सस्ती दर पर पौष्टिक आहार मुहैया करवाया जाएगा। प्रदेश के शुगर मिलों में भी इस तरह की कैंटीन की व्यवस्था शुरू कराई जाएगी। भोजन हर व्यक्ति को समय पर मिलना चाहिए। वे नई अनाजमंडी- सब्जीमंडी में अटल किसान मजदूर कैंटीन के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर सीएम ने कहा कि शहर के अंदर से सब्जीमंडी नई अनाजमंडी में शिफ्ट होने से सबको लाभ हुआ है। पुरानी सब्जीमंडी के स्थान पर नगर निगम कोई अच्छा काम करेगा। इस मौके पर सीएम ने कैंटीन में आमजन के साथ बैठकर भोजना किया। सीएम ने स्वयं काउंटर पर पैसे देकर कूपन लिया और फिर अगली विंडो पर कूपन देकर खाने की थाली ली। उनके साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने 10 रुपए की थाली के भोजन का आनंद लिया।

सीएम ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी अच्छे शासक भी थे। उनके जन्म दिवस को पिछले छह साल से सुशासन दिवस में रूप में मनाया जाता है। लेकिन वर्ष 2020 को प्रदेश में सुशासन संकल्प वर्ष के रूप में मनाया जाएगा। आज हर व्यक्ति फरियादी बनकर घूम रहा है। उसे अपने कार्यों के लिए लाइन में लगना पड़ता है। लेकिन पीयन से लेकर सीएम तक यह चिंता करे कि सरकार की सेवा व योजनाओं को हर व्यक्ति, घर तक लेकर जाएंगे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *