राजगढ़ स्कूल के दो सगे भाई अजय व अमन राष्ट्रीय क्विज में करेंगे प्रदेश का प्रतिनिधित्व टयूशन पढ़ाकर दोनों भाई कर रहे अपनी पढ़ाई का खर्च वहन

वैद्य सूरतसिंह मेमोरियल आदर्श विद्यालय राजगढ़ में शिक्षा ग्रहण करने वाले दो सगे भाई अजय और अमन राष्ट्रीय स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाऐगें ।


यह जानकारी देते हुए यह जानकारी देते हुए स्कूल प्रवक्ता प्रदीप ठाकुर ने बताया कि हाल ही में  शिमला के कसुप्पटी में संपन हुई राज्य स्तरीय क्विज प्रतियोगिता के कला संकाय में दोनों सगे भाईयों द्वारा अच्छा प्रदर्शन करके उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया जिसके आधार पर इन दोनो भाईयों का चयन राष्ट्रीय स्तर की क्विज प्रतियोगिता के लिए हुआ है जबकि इससे पहले पहले नाहन में नवंबर माह में आयोजित जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में इन दोनों भाईयों द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त किया था ।

उन्होने बताया कि अजय दस जमा दो और अमन जमा एक कक्षा के छात्र हैं और इस उपलब्धि से इन दोनो छात्रों ने स्कूल और मां-बाप का नाम रोशन किया है।


बता दें कि अजय और अमन राजगढ़ तहसील के दूर दराज गांव हियूण-शलामू के रहने वाले हैं और बहुमुखी प्रतिभाओं के धनी हैं। इनके पिता सुरेन्द्र पाल एक किसान है। होनहार बीरवान के होत चिकने पात वाली कहावत इन दोनों भाईयों पर सही चरितार्थ होती है ।

गरीब किसान  परिवार से संबध रखने वाले इन दोनों भाईयों में पढ़ाई के साथ आगे बढ़ने का इतना जनून है कि यह दोनों भाई राजगढ़ में रहकर दसवीं तक के बच्चों को टयूशन पढ़ाकर अपनी पढ़ाई का सारा खर्च स्वयं वहन कर रहे हैं ताकि गरीब पिता पर बोझ न बन सके । इससे पहले इन दोनो भाई अपने निकटतम स्कूल दूधम में दसवीं तक शिक्षा ग्रहण की और हर कक्षा में प्रथम आते रहे हैं ।

गौर रहे कि इन दोनों भाईयों का राष्ट्रीय स्तर की क्विज प्रतियोगिता में भाग लेने से पूरे क्षेत्र में खुशी का महौल है और सभी लोग दोनों भाईयों की सफलता के लिए शिक्षक वर्ग को बधाई दे रहे हैं । इस उपलब्धि के लिए एसएमसी अध्यक्ष सुभाष ठाकुर एवं सदस्यगणों ने उन दोनों छात्रों को बधाई दी है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *