एचटेट आवेदन हुआ ऑनलाइन, 18 अक्टूबर रात 12 बजे तक कर सकेंगे आवेदन

सोमवार शाम 4 बजे से एचटेट आवेदन पत्र लाइव कर दिए गए हैं जो बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in व http://htetonline.com पर उपलब्ध है। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट http://htetonline.com पर सात अक्टूबर शाम चार बजे से 18 अक्टूबर रात 12 बजे तक कर सकते हैं। 

डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन 16 नवंबर व 17 नवंबर को करवाया जा रहा है। परीक्षा से संबंधित सूचना बुलेटिन बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in व http://htetonline.com पर उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व परीक्षार्थी सूचना बुलेटिन में दर्शाए गए महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यान से पढ़कर, समझकर अपनी पात्रता सुनिश्चित कर लें। 

ऑनलाइन आवेदन व परीक्षा शुल्क के सफलतापूर्वक जमा करने के बाद परीक्षार्थी पुष्टिकरण की दो प्रति (केंद्र व परीक्षार्थी प्रति) का प्रिंट लें। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी को आवेदन करते समय नवीनतम फोटो की बैकग्राउंड सफेद व श्याम 60 प्रतिशत तथा हस्ताक्षर का साइज 10 केबी से 20 केबी अनिवार्य होगा। परीक्षार्थी अपने विवरणों अर्थात नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, पहचान-प्रमाण व संख्या और विषय के चयन (लेवल 2 व 3) में सुधार, शुद्धि भी 19 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक ऑनलाइन कर सकते हैं। 

उन्होंने बताया कि 18 अक्टूबर उपरांत ऑनलाइन आवेदन तथा 23 अक्टूबर उपरांत ऑनलाइन विवरण सुधार की अनुमति नहीं होगी। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी एक लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन करता है, तो उसका आवेदन, अभ्यर्थिता रद्द कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी नवीनतम अपडेट के लिए वेबसाइट http://htetonline.com का नियमित तौर पर अवलोकन करते रहें ताकि वे किसी भी महत्वपूर्ण व अति-आवश्यक जानकारी, सूचना से वंचित न रह जाएं।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *