क्या आपका लाल भी कहीं चरस और चिट्टे की गिरफ्त में तो नहीं, जाने हमारे साथ !!

चिट्टा और चरस एक ऐसा नशा है जो छोडे न छुटता है. यह इतना खतरनाक है कि इससे आपकी जान भी जा सकती है. चिटा और चरस , आपके लाल का न केवल स्वस्थ्य ख़राब कर रहा बल्कि यह धीरे धीरे उसकी जान भी ले रहा. आज सम्पूर्ण हिमाचल के युवा इसकी गिरफ्त में है चाहे वो दसवीं में पढ़ने वाले या बारवी में या कॉलेज में सब लड़के या लड़किया इसकी ओर खींचे चले जा रहे है .


कैसे रखे अपने लाल पर नज़र!!

ध्यान रखीए ,आपका लाल कहाँ जा रहा है ,क्या कर रहा हैं .रखीए नज़र की वह किस के साथ उठ -बैठ रहा है ,अगर आप ऐसी नज़र रख रहे है तो आपका लाल इस बुराई का शिकार नहीं होगा.अभिभावक की लापरवाही ही उनके बच्चों को नशे की तरफ आकर्षित करती है .

हिमाचल पुलिस ने भी जब से अभियान शुरू किया तब से कई मामले सामने आ रहे है. बीते कुछ महीनों में चाहे ुना हो या काँगड़ा या कुल्लु या मन्दी चिट्टा य के साथ कई लोग पकड़े गए है और जा रहे है जिसमें महिलाए भी शामिल है.आज भी कई मामले पकडे गए उन में से एक कुल्लु और दुसरा कागंडा से आया है

कांगड़ा में इन्दौरा पुलिस ने एक युवक को 6.77 ग्राम चिट्टे सहित गिरफ्तार किया है. थाना इन्दौरा के अतिरिक्त प्रभारी रंजीत सिंह और उनकी पुलिस टीम ने इन्दौरा में नाका लगाया हुआ था. एक युवक बाइक पर नाके के पास से निकलने लगा तो पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया. पुलिस को देखकर युवक मौके से भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन पुलिस पार्टी ने युवक को मौके पर ही धर दबोचा. तलाशी लेने पर आरोपी उर्फ काका वासी इन्दौरा से 6.77 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया. युवक से मिले नशे को अपने कब्जे में लेकर आरोपी को हिरासत में लिया गया और उसे इन्दौरा पुलिस थाना लाया गया.

दुसरा कुल्लू में पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान लगातार चल रहा है. मणिकर्ण घाटी के सूमोरापा में पुलिस की टीम ने नाकाबंदी में वाहनों की चेकिंग के दौरान हरियाणा के 4 युवकों से 40 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. पुलिस ने चारों युवकों को एनडीपीएस की धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों की कार भी कब्जे में ली है.

हरियाणा के फरीदाबाद नंबर की कार में सवार 4 युवकों से 40 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. मनोज कुमार (29), जितेंद्र (29), गगनदीप (30) और मोहन (29), जो कि फरीदाबाद निवासी हैं, को गिरफ्तार किया गया है.

कल मुंबई का युवक कुल्‍लू में एक किलो 300 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार हुआ था .
पुलिस टीम ने बजौरा में नाकाबंदी लगा रखी थी तभी वहां से गुजर रहा एक व्यक्ति पुलिस को देखकर घबरा गया। पुलिस शक के आधार पर तलाशी ली तो उक्त व्यक्ति के कब्जे से एक किलो 300 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने बताया आरोपित की पहचान 27 वर्षीय दुर्वेश पुत्र राम कृष्ण दुकल निवासी मुंबई के रूप में हुई है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन आरम्भ कर दी है।

नशा चाहे वो चिट्टा हो या चरस बहार के राज्यो से आ रहा है . इसलिय ध्यान रखिए अपने लाल का कहीं वो किसी बुरी संगती में तो नहीं. बचाये अपनी लाल की जान क्यूंकि इसका नशा बहुत बुरा है जो आपकी लाड़ले या लाड़ली की जान भी ले सकता है



Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *