चम्बा में 10 कमरे का मकान जला, नुक्सान लाखो का

चुराह विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाले गांव बौंदेड़ी में बुधवार दोपहर को 10 कमरों का दोमंजिला लकड़ी से बना मकान देखते ही देखते पूरी तरह से जलकर राख हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया तो साथ ही मामले की रिपोर्ट डालकर आग लगने के कारणों का पता लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टि में आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर को जब बृज लाल पुत्र जवाहर निवासी गांव बौंदेड़ी अपने परिवार के साथ खेतों में काम कर रहा था तो उसके घर से अचानक किसी ने धुआं उठते हुए देखा। इस पर गांव के सभी लोग मौके पर इकट्ठा होकर आग पर काबू पाने में जुट गए लेकिन देखते ही देखते आग इतनी तेजी से फैल गई कि हर कोई इसके आगे पूरी तरह से बेबस नजर आया। परिणामस्वरूप इस घर में रहने वाले परिवार के सदस्यों की आंखों के सामने उनका आशियाना पूरी तरह से जलकर राख हो गया।

राहत की बात यह रही कि इस आग की घटना में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ लेकिन लाखों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई। मकान में रहने वाले परिवार के सदस्य अपना कोई भी सामान बाहर नहीं निकाल सके क्योंकि जब तक वे खेत से घर पहुंचे तब तक आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया था। उपमंडल प्रशासन ने प्रभावित परिवार बृज लाल पुत्र जवाहर, हरि चंद पुत्र बृज लाल, खेमराज पुत्र बृज लाल व अश्विनी पुत्र हरि चंद को तुरंत फौरी आर्थिक राहत के तौर पर प्रति परिवार 10-10 हजार रुपए की राशि जारी कर दी।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *