त्यौहारों के सीजन में तीन हजार पुलिस मुलाजिम तेनात

त्यौहार के दिनों में आतंकवादी हमले के अलर्ट के बीच पुलिस मुस्तैद हो गई है। पुलिस की ओर से फील्ड में तैनात पुलिस मुलाजिमों के साथ ही दफ्तरों में डयूटी दे रहे मुलाजिमों को भी फील्ड में उतारा गया है।

तीन हजार पुलिस मुलाजिम सुरक्षा के मददेनजर फील्ड में है। कमिश्नर ऑफ पुलिस राकेश अग्रवाल की तरफ से आज खुद डीसीपी लॉ एंड आर्डर अश्वनी कपूर के साथ शहर के सभी बड़े दशहरा आयोजनों के पंडालों में जाकर सुरक्षा व्यवस्था की जांच की गई है। उनकी ओर से वहां तैनात पुलिस मुलाजिमों को सक्रियता से ड्यूटी करने के निर्देश भी दिए हैं। नफरी की कमी को देखते हुए पुलिस की ओर इंडियन रिजर्व बटालियन, पंजाब आ‌र्म्ड पुलिस के पांच सौ जवानों को यहां तैनात कर दिया गया है। इन्हें थानों में तैनात किया गया है और वह एसएचओ को सीधा रिपोर्ट करेंगे। इनकी ड्यूटी दीवाली तक जिला पुलिस के साथ रहेगी।

बता दें कि पिछले समय के दौरान पंजाब में इंटरनेशनल बॉर्डर के साथ लगते एरिया से हथियार मिलने के बाद प्रदेश में किसी बड़े आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया था। जिस कारण शहर में सुरक्षा के बंदोबस्त को और कड़ा किया गया है।

पुलिस के वर्दीधारी और सिविल ड्रेस में मुलाजिमों की ओर से शहर में लगातार गश्त की जा रही है। पुलिस के कमिश्नरेट कार्यालय के अधीन आते सभी कार्यालयों के कर्मचारियों को कार्यालय में ड्यूटी के बाद विशेष नाकाबंदी करने के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा कार्यालय के ज्यादातर स्टाफ को फील्ड में भी उतारा गया है। सभी गजटिड अफसरों को भी फील्ड में ज्यादा से ज्यादा समय लगाने को कहा गया है। पुलिस की ओर से सभी होटल एवं रेस्टोरेंट संचालकों को उनके यहां आने वाले सभी ग्राहकों का ब्यौरा रखने को कहा गया है। सीपी राकेश अग्रवाल के अनुसार त्यौहार के सीजन में लोग बिना किसी डर के शॉपिग कर सकें और मेलों में घूम सकें, इसके लिए सभी तरह के बंदोबस्त किए गए हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *