पानीपत में रेलवे ट्रैक पर बैठे अभ्‍यर्थी, लाठीचार्ज, हिसार में ट्रेन से गिरकर मौत

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) क्लर्क परीक्षा के दौरान रेलवे और रोडवेज के नाकाफी प्रबंध अभ्यर्थियों और दूसरे यात्रियों पर भारी पड़ गए। पानीपत रेलवे स्टेशन पर एकता ट्रेन में भीड़ के कारण जब जगह नहीं मिली तो कुछ तो इंजन पर सवार हो गए, जबकि कई लोग ट्रेन के आगे ट्रैक पर जम गए। उन्हें हटाने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। बाद में दूसरी ट्रेन का प्रबंध कराने का आश्वासन देकर रात करीब 9:55 बजे ट्रेन को भिवानी के लिए रवाना किया गया। वहीं, हिसार में ट्रेन से गिरकर एक की मौत हो गई।

गाड़ी नंबर 14796 एकता एक्सप्रेस ट्रेन शाम 4.55 बजे कालका से चलती है औ रात 8.21 बजे पानीपत पहुंचती है। यहां से ट्रेन का चलने का समय रात 8:40 बजे है। रविवार को क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए दूसरे जिलों से हजारों अभ्यर्थी पानीपत पहुंचे थे। परीक्षा के बाद अभ्यर्थी घर वापस जाने को रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। ट्रेन के आते ही सभी छह डिब्बे पूरी तरह से भर गए। वहीं ट्रेन के बाहर इससे भी अधिक अभ्यर्थी रह गए। जब ड्राइवर ने ट्रेन चलानी चाही तो अभ्यर्थी ट्रेन के आगे लेट गए। खुद को रिटायर्ड कर्नल की बेटी बताने वाली भिवानी की बबली, हाई कोर्ट में वकील बताने वाले आदमपुर के राकेश, रोहतक के गुरमीत और अन्य ने ट्रेन के आगे ट्रैक पर जमकर हंगामा काटा।

उन्होंने जीआरपी पानीपत में एसआइ हवा सिंह पर गाली गलौच करने का आरोप लगाया। अंबाला कैंट के तुलसी कुमार ने बताया कि उसका सोमवार को भिवानी में क्लर्क का पेपर है। वह अंबाला से ट्रेन में पानीपत आया था। यहां भिवानी के लिए ट्रेन में जगह नहीं मिली। महम के अजय ने बताया कि उसकी अंबाला में क्लर्क की परीक्षा थी। वह पेपर देकर ट्रेन में पानीपत आ गया। यहां से रोहतक जाने के लिए ट्रेन में जगह नहीं मिली। 

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *