युवाओं के पास नौकरी के साथ मुफ्त में पढ़ाई का भी मौका, भरे जाएंगे 330

आईटीआई पास युवाओं के पास नौकरी के साथ-साथ आगे पढ़ाई करने का भी सुनहरा अवसर है। मंडी आईटीआई में बद्दी और गगरेट की दो कंपनियां युवाओं का कैंपस इंटरव्यू में चयन करेगी। 

चयनित युवाओं को कंपनी में नौकरी दी जाएगी, इसके अलावा ये कंपनियां इन्हें नौकरी के साथ-साथ तकनीकी शिक्षा से संबंधित एडवांस कोर्स भी करवाएगी। कैंपस इंटरव्यू में 330 युवाओं का चयन किया जाएगा। इंटरव्यू 28 मई को मंडी आईटीआई में होंगे।

कंपनियां केंद्र सरकार की युवा शक्ति फाउंडेशन नीम स्कीम के जरिये युवाओं का चयन करेगी। उन्हें पढ़ाई के साथ साथ डिप्लोमा और डिग्री भी प्रदान की जाएगी। बद्दी की मंजूश्री टेक्नोपैक लिमिटेड कंपनी 150 और गगरेट की ल्यूमिनस पावर टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड 200 पदों पर भर्ती करेगी। 

शैक्षणिक योग्यता 10वीं, 12वीं, आईटीआई पास और 3 वर्षीय डिप्लोमा तय की है। अभ्यर्थियों की उम्र 18 से 28 साल तक होनी चाहिए। 12वीं पास युवाओं को महीने का 8300 रुपए, आईटीआई पास के लिए 9000 तथा डिप्लोमा पास के लिए 10000 महीने का वेतनमान दिया जाएगा। 

प्लेसमेंट सेल अधिकारी लता देवी ने बताया कि जो अभ्यर्थी साक्षात्कार में हिस्सा लेना चाहते हैं, वो अपने व्यवसाय से संबंधित सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को साथ लेकर पहुंचे। इसमें मैट्रिक का प्रमाण पत्र, व्यवसाय से संबंधित प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ जरूरी रहेंगे। 

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *