सिंगल यूज प्लास्टिक को करें बाय-बाय, जूट व कपड़े के थैले का करें उपयोग

गांधी जयंती पर लोग सफाई अभियान से जुड़े और सड़कों पर उतरे। केंद्र सरकार ने लोगों से आह्वान किया है कि सिगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें।

सरकार के इस आह्वान पर बुधवार को लुधियानवी भी सिगल यूज प्लास्टिक को न बोलने के लिए सड़कों पर उतरे। अभियान में राजनीति से दूर रहकर विधायकों, पार्षदों, अफसरों, राजनीतिक दलों के नेताओं, सामाजिक, धार्मिक, शैक्षणिक, औद्योगिक संस्थानों के सदस्यों ने हिस्सा लिया और लोगों से सिगल यूज प्लास्टिक का बहिष्कार करने का आह्वान किया। विधायकों व राजनीतिक दलों के सदस्यों ने जहां पॉलीथिन उठाकर लोगों को पॉलीथिन का इस्तेमाल न करने को कहा, वहीं डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने नगर निगम अफसरों के साथ मिलकर लोगों को जूट व कपड़े के थैले बांटे और उन्हें पॉलीथिन कैरी बैग यूज न करने को कहा।

विधायक सुरिदर डाबर ने अपने हलके में निगम की टीम के साथ सफाई अभियान चलाया और उन्होंने सड़कों पर झाडू मारकर लोगों को सफाई के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा विधायक डावर ने लोगों को पॉलीथिन कैरीबैग व सिगल यूज प्लास्टिक यूज न करने को कहा। विधायक संजय तलवाड़ ने अपने हलके के पार्षदों व निगम अफसरों के साथ मिलकर अपने हलके में सड़कों से पॉलीथिन उठाए। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव प्रवीण बांसल ने सलेम टाबरी के पास पीरू बंदा में पॉलीथिन उठाकर लोगों को सिगल यूज प्लास्टिक यूज न करने की अपील की।

वहीं कांग्रेस सेवा दल ने वार्ड 47 में निर्मल कैड़ा की देखरेख में स्वच्छता अभियान चलाया। स्मार्ट सिटीजन ऑफ लुधियाना एनजीओ के सदस्यों ने मॉडल टाउन एक्सटेंशन मार्केट में अभिनव शर्मा, दिव्या शर्मा के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया। महिला कांग्रेस जिला प्रधान लीना टपारिया ने गुरु अर्जुन देव नगर में लोगों को कूड़ा सेग्रीगेशन व पॉलीथिन इस्तेमाल न करने के लिए प्रेरित किया।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *