ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ दुकानदार, शातिर ने खाते से ऐसे उड़ाए 35 हजार

घुमारवीं शहर का एक व्यवसायी तथा उसकी कर्मचारी ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए हैं। इस मामले की शिकायत पूनम निवासी गांव कसारु, डाकघर बद्धाघाट ने पुलिस थाना घुमारवीं में दर्ज करवाई है। घुमारवीं पुलिस ने महिला की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत आपराधिक मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया है कि वह घुमारवीं कुठेड़ा रोड पर आर्मी कैंटीन के समीप एसएस मार्कीटिंग की दुकान में कार्य करती है। उसने बताया कि उसके मालिक तिलक राज को एक फोन कॉल आई और सामने वाले व्यक्ति ने अपने आप को सैमसंग का एक डीलर बताते हुए कहा कि उनका एक दोस्त आपकी दुकान से सामान लेना चाहता है। सामान की कीमत का भुगतान वह गूगल पे से करेगा।

फोन कॉल करने वाले ने यह भी कहा कि वह आपके खाते में 20 हजार रुपए ट्रांसफर कर रहा है लेकिन गूगल पे पर चैक करने के लिए वह पहले 2 रुपए उनके खाते में डाल रहा है। जब तिलक राज ने अपना खाता चैक किया तो उसमें 2 रुपए आ चुके थे। इसके बाद ठग ने कहा कि वह अब खाते में 8 हजार रुपए डाल रहा है। यह धनराशि तिलक राज के मोबाइल स्क्रीन पर दिखी लेकिन गूगल पे में ट्रांसफर नहीं हुई थी, जिस बारे तिलक राज ने फोन कर उक्त व्यक्ति बताया। इस पर आरोपी ने कोई और नंबर देने को कहा, जिस पर तिलक राज ने शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर आरोपी को दे दिया।

शिकायतकर्ता के अनुसार उसके व्हाट्सएप पर मैसेज आया कि अपने मालिक का फोन अपने पास ले लो। बाआरोपी जैसे-जसे उसे बताता गया वह मोबाइल पर स्कैन करती रही। जब उसने देखा कि तिलक राज के खाते से 3 किस्तों में 35 हजार रुपए गायब हो चुके हैं तब जाकर उन्हें ठगी होने का एहसास हुआ और उन्होंने घुमारवीं पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *