आईईसी विश्वविद्यालय में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तीन दिवसीय मेगा इवेंट का सफल आयोजन

जिला सोलन के अटल शिक्षा कुञ्ज स्थित प्रसिद्ध आईईसी विश्वविद्यालय ने ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम के तहत सरकार द्वारा चलाये जा रहे ”हर घर तिरंगा” अभियान को ध्यान में रखते हुए स्वतंत्रता दिवस के पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाया। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विश्वविद्यालय प्रांगण में ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी गई। इसके पश्चात विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर स्वतंत्रता दिवस समारोह को यादगार बनाया।
इस अवसर पर आईईसी विश्वविद्यालय परिसर से बद्दी तक एक भव्य तिरंगा यात्रा (बाइक रैली) का आयोजन भी किया गया, जिसमें विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं, सभी कर्मचारियों और ‘दिल्ली रॉयल एनफील्ड राइडर्स’ समूह के सदस्यों ने हर्षोल्लास के साथ हिस्सा लिया। यह तिरंगा यात्रा देश प्रेम और राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान के संदेश के साथ आयोजित की गई। रैली के दौरान बाइक राइडर्स की सुरक्षा और तिरंगे के सम्मान का पूरा ध्यान रखा गया। इस रैली के सफल आयोजन में ‘द बद्दी प्रेस क्लब, बद्दी और कई अन्य समाजसेवी लोगों ने भी सहयोग किया।
आईईसी विश्वविद्यालय ने सरकार के निर्देशों से प्रेरणा लेकर इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया था, जो बखूबी सफल रहा। आपको बता दें कि इस अवसर पर आईईसी विश्वविद्यालय ने ‘दिल्ली रॉयल एनफील्ड राइडर्स’ समूह के सहयोग से दिल्ली से चैल तक बाइक रैली (फ्रीडम बाइक राइड) का सफल आयोजन किया, वहीं विश्वविद्यालय परिसर में देशभगति और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर ‘म्यूजिक शेकर्स’ म्यूजिकल बैंड और प्रसिद्ध सूफी गायक कुणाल वासन ने अपनी प्रतिभा से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
कार्यक्रम के दूसरे दिन दून विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री परमजीत पम्मी जी और कालका से पूर्व विधायक और भाजपा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष महिला मोर्चा श्रीमति लतिका शर्मा ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथिः शिरकत कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस कार्यक्रम द्वारा लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को बढ़ाने और देश के लिए प्रेम जागरूक करने के साथ ही हमारे राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान की भावना को पैदा करने के लिए बरोटीवाला, बद्दी व नालागढ़ में यूनिवर्सिटी ने मुफ़्त तिरंगे और पर्यावरण संरक्षण को लेकर आईईसी विश्वविद्यालय के द्वारा लिए संकल्प के तहत क्षेत्रों में लोगों को औषधीय गुणों से भरपूर व छायादार पौधे भी बांटे।
आईईसी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो० (डॉ०) शमीम अहमद ने ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम के तहत आयोजित इस 3 दिन के मेगा इवेंट को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए एस पी ऑफिस बद्दी और अन्य सभी के सहयोग की सराहना की और स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 - 
Arabic
 - 
ar
Bengali
 - 
bn
German
 - 
de
English
 - 
en
French
 - 
fr
Hindi
 - 
hi
Indonesian
 - 
id
Portuguese
 - 
pt
Russian
 - 
ru
Spanish
 - 
es