लोन दिलाने के नाम पर व्यक्ति से 4 लाख की ठगी

शिमला, 16जनवरी

लोन दिलाने के नाम शातिरों ने एक व्यक्ति से चार लाख रूपए ठग लिए हैं। व्यक्ति की शिकायत के आधार पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला शिमला जिले के कोटखाई थाना क्षेत्र का है।

पुलिस को दी शिकायत में कोटखाई के गोविंदपुर गांव निवासी राम लाल चौहान ने बताया कि उसने एक निजी फाइनेंस कंपनी में लोन के लिए आवेदन किया था। इस संबंध में तमाम औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उसे तीन अनजान नंबरों से फोन आए। फोन करने वालों ने रामलाल चौहान से कहा ि कवे फाइनेंस कंपनी से बात कर रहे हैं, जिस कंपनी में उसने लोन के लिए आवेदन किया है।

इसके बाद आरोपियों ने रामलाल चौहान को लोन देने का झांसा देते हुए कहा कि इसके लिए उसे ट्रांजेक्शन फीस के तौर पर चार लाख रुपये बतौर सिक्योरिटी कंपनी के खाते में जमा करवाने होंगे। पीड़ित आरोपियों की बातों में आ गया और उसने उक्त रकम आरोपियों द्वारा बतलाए गए बैंक अकाउंट में जमा करवा दी। इसके बाद जब आरोपियों के मोबाइल स्विच आफ हुए तो पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने कोटखाई थाने में मामले की शिकायत दर्ज करवाई। वहीं ठियोग के डीएसपी लखबीर सिंह ने शनिवार को बताया कि पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.