आनंदपुर साहिब को जाने वाली मुख्य सड़क भारी मलबा गिरने से बंद

श्री नैना देवी जी से आनंदपुर साहिब को जाने वाली मुख्य सड़क भारी मलबा गिरने के कारण अवरुद्ध हो गई है। 3 दिन से हो रही भारी बारिश के कारण पहाड़ से भारी मात्रा में बलवा सड़क पर आ गया है जिस कारण सड़क बंद हो गई है जिससे कि स्थानीय लोगों को और मंदिर में आने और जाने वाले श्रद्धालुओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तथा दोनों और गाड़ियों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई है।

मंदिर दर्शन करके वापस जाने वाले श्रद्धालुओं की गाड़ियां यहां फंसी है, हालांकि ज्यादातर श्रद्धालु वाया भाखड़ा डैम किरतपुर साहिब रास्ते से वापस चले गए। पहाड़ी से गिर रहे मलबे की चपेट में आने के कारण एक मकान व कुछ दुकानों की दीवार टूट जाने के कारण पानी और मलवा घरों और दुकानों के अंदर जा रहा है ।

मौके का जायजा लेने पहुंचे श्री नैना देवी जी खंड के लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता राकेश कुमार ने पत्रकारों  को बताया कि कोई सीवरेज पाइप के टूट जाने के कारण पानी का रिसाव पहाड़ी के बीच में हो रहा है। वहीँ, 3 दिन से लगातार भारी बारिश हो रही है।  इसी कारण यह यह पहाड़ी से मलबा नीचे सड़क पर आ गया है, जिस कारण लोक निर्माण विभाग का भारी नुकसान हुआ है और कुछ स्थानीय घरों और दुकानदारों को भी इससे नुकसान हुआ है।

उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग की सारी मशीनरी और कम कर्मचारी मौके पर पहुंच चुके हैं । जैसे ही बारिश है रूकती है मलवे को हटा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि लगभग आज शाम तक या कल तक श्री नैना देवी जी आनंदपुर साहिब मुख्य सड़क को खोल दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *