जेल अंसारी को यूपी पुलिस की टीम ने सौंपा

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गैंगस्टर से विधायक मुख्तार अंसारी को आज रोपड़ जेल अधिकारियों से हिरासत में ले लिया। 37 पुलिसकर्मियों के साथ डीएसपी के नेतृत्व में बांदा की एक टीम सुबह करीब 4.30 बजे पुलिस लाइंस पहुंची।

सात घंटे वहां रहने के बाद, एक एंबुलेंस सहित आठ वाहनों का काफिला दोपहर 12 बजे के आसपास जेल पहुंचा, जहां अधिकारियों ने प्रवेश द्वार पर बैरिकेडिंग लगाकर सुरक्षा बढ़ा दी थी।

औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद, उत्तर प्रदेश पुलिस ने विधायक को लगभग 2.10 बजे एक एम्बुलेंस में ले लिया, जिसमें एक डॉक्टर, पैरामेडिक और एक सहायक थे।

जेल के मुख्य द्वार के सामने बड़ी संख्या में मीडियाकर्मियों की मौजूदगी को ध्यान में रखते हुए, काफिले ने 900 किमी दूर बांदा के लिए परिसर से बाहर निकलने के लिए गेट नंबर 2 का इस्तेमाल किया। अंसारी को एक कारोबारी से फिरौती मांगने के आरोप में पंजाब पुलिस द्वारा बांदा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाने के बाद जनवरी 2019 से रोपड़ जेल में रखा गया था।

रोपड़ जेल अधिकारियों द्वारा उसे यूपी पुलिस को सौंपने से इनकार करने के बाद, योगी आदित्यनाथ सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। शीर्ष अदालत ने 26 मार्च को पंजाब सरकार को विधायक को उत्तर प्रदेश की जेल में स्थानांतरित करने का आदेश दिया। इसके बाद, पंजाब के गृह विभाग ने यूपी सरकार को पत्र लिखकर अंसारी को 8 अप्रैल तक हटाने के लिए कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *