हिमाचल में टूरिस्ट को लेकर पहुंची बसें, पुलिस ने रोका तो भागकर होटल में घुसे विदेशी

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के खौफ के चलते प्रदेश सरकार ने देशी और विदेशी टूरिस्ट (Tourist) की राज्य में एंट्री बैन कर दी है. इसके बावजूद गुरुवार रात को हरियाणा (Haryana) नबंर की दो बसें हिमाचल में प्रवेश कर गई. शुक्रवार को कांगड़ा पुलिस (Kangra Police) को जब इसकी भनक लगी तो कड़ी मशक्कत के बाद इन्हें वापस भेजा गया. बताया जा रहा है कि गुड़गांव से ये दोनों बसें देशी-विदेशी सैलानियों को लेकर यहां पहुंची थी.

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को पर्यटकों से भरी दो बसों को पुलिस ने कांगड़ा के देहरा के समीप रोक लिया गया. हरियाणा नंबर की इन बसों में पर्यटक भरे हुए थे, जिनमें कुछ विदेशी भी थे. बस में कुछ इजरायली नागरिक भी सवार थे. डीएसपी रणधीर सिंह ने बताया कि गुड़गांव की ये बसें थी, जिन्हें वापस भेजा गया है. बसे में कुछ विदेशी भी सवार थे.

बसों के यात्रियों को वापस भेजने की तैयारी चल ही रही थी कि अचानक करीब आधा दर्जन विदेशी भाग कर ब्यास नदी के नजदीक एक होटल में जा घुसे. हैरानी इस बात की है कि ये पर्यटक वापस जाने को भी तैयार नहीं थे. कुछ विदेशी यात्री तो पुलिस की जांच को धत्ता बताते हुए वापस न जाने की जिद्द पर अड़े रहे और कहते दिखे कि आखिरकार वे कहां जाएं? बड़ा सवाल है कि हिमाचल टूरिस्ट और टूरिस्ट बसों की एंट्री बैन की गई है. ऐसे में बसें किन रास्तों से हिमाचल में पहुंच रही हैं. वहीं, विदेशी महिला यात्रियों को वापस भेजने के लिए महिला पुलिस बुलानी पड़ी, तब कही जा कर इन पर्यटकों को वापस भेजा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.