सिरमौर में SP के पद पर IPS ओमापति जम्वाल ने संभाला पदभार

सिरमौर में सोमवार को पुलिस अधीक्षक के पद पर आईपीएस ओमापति जम्वाल ने कार्यभार संभाल लिया है। इससे पहले वो शिमला में भी एसपी के पद पर सेवाएं दे चुके हैं। हालांकि पुलिस अधिकारी का तबादला इस पद पर करीब तीन हफ्ते पहले हुआ था, लेकिन पत्नी के कोरोना (Covid) संक्रमित होने की वजह से वो भी क्वारंटाइन थे। हालांकि क्यास ये भी थे कि वो पदभार ग्रहण नहीं करेंगे, लेकिन ज्वाइनिंग के बाद ऐसी चर्चाओं पर विराम लग गया है।

 

बता दें कि इसी साल आईपीएस ओमापति जम्वाल को राष्ट्रपति पुलिस पदक (President’s Police Medal) से भी अलंकृत किया गया था। शिमला में एसपी के बाद उनका तबादला स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो में किया गया था। शिमला में एसपी रहने के दौरान चौपाल पुलिस थाना देश भर में सर्वश्रेष्ठ आंका गया था। दोपहर बाद कार्यभार संभालने से पहले एसपी को गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया। गौरतलब है कि इस पद से आईआरबी बटालियन की कमांडेंट शुभ्रा तिवारी को अतिरिक्त कार्यभार से मुक्त किया गया है।

एसपी को गार्ड ऑफ़ ऑनर देते पुलिस कर्मी
पांवटा साहिब कस्बे में भी ट्रैफिक की व्यवस्था सुधारने के लिए अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता है। नाहन शहर में पार्किंग व वन वे ट्रैफिक को लेकर भी समय-समय पर अधिसूचना जारी होनी चाहिए थी, लेकिन लंबे अरसे से कदम नहीं उठाया गया है। वहीं, शहर में क्या रोड़ सेफ्टी क्लब अपने स्तर पर पीली लाइनें लगवाने के लिए अधिकृत है या नहीं, ये भी पब्लिक जानना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *