प्रदेश का पहला जेल फिलिंग स्टेशन पर अब 24 घंटे मिलेगा पेट्रोल और डीजल:सोमनाथ

जेल फिलिंग स्टेशन को सुबह 7 बजे से सायं 7 बजे तक कैदी बंदी और रात्रि के समय जेल में कार्यरत वालंटियर वार्डर द्वारा डाला जाएगा तेल, 15 दिनों में जेल फिलिंग स्टेशन की सेल पहुंची प्रतिदिन करीब 6 लाख

कुरुक्षेत्र 13 जून प्रदेश के पहले जेल फिलिंग स्टेशन पर अब 24 घंटे पेट्रोल और डीजल मिलेगा। इस पंप को अब रात्रि के समय में संचालित किया जाएगा। इसका संचालन सुबह 7 बजे से लेकर सायं 7 बजे तक कैदी बंदियों द्वारा किया जाएगा और रात्रि के समय जेल में कार्यरत वालंटियर वार्डर द्वारा किया जाएगा। इसकी अनुमति हरियाणा कारागार के महानिदेशक अकील मोहम्मद ने दी है।

जिला जेल अधीक्षक सोमनाथ जगत ने सोमवार को बातचीत करते हुए कहा कि इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड व जेल विभाग द्वारा कैदी बंदियों के संयुक्त प्रयासों से संचालित प्रदेश के पहले जेल फिलिंग स्टेशन का शुभारंभ 31 मई को जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला व महानिदेशक अकील मोहम्मद द्वारा किया गया था। इन 15 दिनों में जेल फिलिंग स्टेशन की सेल प्रतिदिन करीब 6 लाख रुपए आंकी गई है। हालांकि अभी यह पम्प सुबह 7 बजे से सायं 7 बजे तक ही कैदी बंदियों द्वारा संचालित किया जा रहा था। मुख्यालय व इस कार्यालय द्वारा अब यह निर्णय लिया गया है कि जेल फिलिंग स्टेशन की सेल बढ़ाने के लिए समय अवधि भी बढ़ाने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि इस विषय को जहन में रखते हुए महानिदेशक अकील मोहम्मद द्वारा 13 जून से ही जेल फिलिंग स्टेशन को मुख्यालय के निर्देशानुसार 24 घंटे खुला रखने का निर्णय लिया गया है। इस पंप का संचालन सायं 7 बजे से सुबह 7 बजे तक जेल में कार्यरत वालंटियर वार्डर द्वारा किया जाएगा और प्रातः 7 बजे से सायं 7 बजे तक कैदी बंदियों को एक अधिकारी की देखरेख में पेट्रोल पंप पर कार्य लिया जाएगा। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पेट्रोल पंप की सेल 24 घंटे में लगभग 10 लाख रुपए तक पहुंचने की संभावना है। इस पेट्रोल पम्प से जहां कैदियों बंदियों को आम नागरिक की तरह काम करने का अवसर मिल रहा है वहीं शहरवासियों को अच्छी गुणवत्ता का पेट्रोल और डीजल सहजता से मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.